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Sunday, March 5, 2017

ऑनलाइन कितना कमा सकते हैं

यह $ 100,000 गूगल ऐडसेंस से एक साल बनाने के लिए (या अपनी वेबसाइट / ब्लॉग पर विज्ञापन बेच कर) वास्तव में संभव है? यदि हां, तो असली सवाल यह है कि क्या तुम सच में यातायात गूगल ऐडसेंस के साथ मोटी रकम बनाने की जरूरत है?

हालांकि यह सच है कि हम गूगल ऐडसेंस आय वास्तव में भविष्यवाणी नहीं कर सकते, हम अलग अलग तरीकों से विज्ञापनों का अनुकूलन के रूप में तो यह सबसे अधिक से बाहर करने के लिए कर सकते हैं।
इसके अलावा, आप यह है कि अपनी वेबसाइट श्रेणी अनुकूल विज्ञापन है क्योंकि आपके ऐडसेंस आय अपनी वेबसाइट की श्रेणी पर बहुत कुछ निर्भर करता सुनिश्चित करना चाहिए। आप अपने उद्योग में प्रतिस्पर्धा पता लगाने के लिए गूगल ऐडवर्ड्स कीवर्ड प्लानर उपकरण का उपयोग कर सकते हैं।
यदि पर्याप्त प्रतिस्पर्धा है (अर्थात, अगर सुझाव अपने आला में खोजशब्दों के लिए ऐडवर्ड्स द्वारा बोली अधिक है) तो हम मान सकते हैं कि गूगल उच्च भुगतान विज्ञापनों (देखें कैसे ऐडसेंस काम करता है) के साथ अपने विज्ञापन रिक्त स्थान को भरने जाएगा।

उदाहरण के लिए, यदि आप गूगल खोज "कर्ज" तो फिर तुम विज्ञापनों की एक बहुत कुछ है तो इसका मतलब यह है कि अगर आप व्यक्तिगत वित्त से संबंधित एक ब्लॉग है तो वहीं पर अपना विज्ञापन स्थान के लिए पर्याप्त प्रतियोगिता होगी देखेंगे।
अब मैं बेतरतीब ढंग से ऐडवर्ड्स द्वारा इसके द्वारा सुझाई गई बोली पता लगाने के लिए कीवर्ड प्लानर के लिए कुछ खोजशब्दों जोड़ दिया है। वे यहाँ हैं:

गूगल ऐडवर्ड्स कीवर्ड प्लानर
आप देख सकते हैं, "वित्त" से संबंधित खोजशब्दों के लिए प्रतियोगिता "खाना" से संबंधित कीवर्ड की तुलना में बहुत अधिक है। बेशक, सुझाव बोली सिर्फ एक अनुमान है और वास्तविक लागत प्रति क्लिक एक बहुत भिन्न होता है।
लेकिन फिर भी, तो भी यह $ 5 है तो यह एक बहुत मायने रखती है। क्यूं कर? क्योंकि प्रति क्लिक लागत गूगल पर विज्ञापित करने के लिए Google प्रदर्शन नेटवर्क पर प्रति क्लिक लागत की तुलना में बहुत अधिक है यह। तो एक विज्ञापनदाता $ 0.50 भुगतान किया जाता है यदि / / पर गूगल तो वह केवल $ 0.10 भुगतान किया जा सकता क्लिक Google प्रदर्शन नेटवर्क पर क्लिक करें।
नहीं याद आती है: क्या यह एक लाख पृष्ठदृश्य & $ 3,000 से प्रति माह उत्पन्न करने के लिए ले करता है
कितना यातायात आप ऐडसेंस के साथ पैसा बनाने की जरूरत है
कहते हैं कि आप गूगल ऐडसेंस और / या गूगल ऐडसेंस वैकल्पिक से $ 100,000 एक वर्ष बनाने के लिए चाहते हैं।
$ 100,000 365 से विभाजित = $ 274 एक दिन।
तो, तुम बनाने के लिए या तो है: 274 पृष्ठों है कि $ 1 एक दिन कमाने या 548 पृष्ठों है कि 50 सेंट एक दिन या 1,096 पृष्ठों है कि 25 सेंट एक दिन कमाने कमाने (जो उचित, सही लगता है?)। कहते हैं कि तुम 1,096 उच्च गुणवत्ता वाले ब्लॉग पोस्ट किया है और आप ऐडसेंस से प्रति क्लिक $ 0.25 कमाते हैं।
मैं यातायात और ऐडसेंस आँकड़े मेरे अपने ब्लॉग्स और वेबसाइटों सहित कई वेबसाइटों के (गूगल इमेज सर्च का उपयोग) का विश्लेषण किया है।

गूगल ऐडसेंस आय

मेरे विश्लेषण से, मैंने पाया कि औसत पृष्ठ सीटीआर 1% के आसपास है (या यह कुछ है कि हम आसानी से प्राप्त कर सकते है)। लेकिन यह सच में अपने आला, वेब साइट के डिजाइन और अन्य कारकों पर निर्भर करता है।
वास्तव में मैं एक आला वेबसाइट के लिए 2007 में 20% से अधिक की एक पृष्ठ सीटीआर हासिल किया है और अकेले गूगल ऐडसेंस से $ 100 + एक दिन बना रही थी।
का मठ करो $ 100,000 गूगल ऐडसेंस के साथ एक साल बनाने के लिए
चलो मान लेते हैं कि आप 1% की एक पृष्ठ सीटीआर और आपके औसत CPC $ 0.25 (- जैसे एक नुस्खा ब्लॉग मेरा मानना ​​है कि यह काफी लक्ष्य प्राप्त करना संभव है, जब तक कि अपने खोजशब्दों कोई विज्ञापनदाता प्रतिस्पर्धा है) करते हैं।

शीर्ष भुगतान ऐडसेंस आलों में से कुछ वित्त, इंटरनेट विपणन, प्रौद्योगिकी, वेब होस्टिंग, इंटरनेट और कंप्यूटर, सॉफ्टवेयर, स्वास्थ्य आदि कर रहे हैं और सबसे कम भुगतान ऐडसेंस आलों की कुछ मनोरंजन, कला, सिनेमा, सेलिब्रिटी गपशप, समाचार ब्लॉग, मजाक कर रहे हैं, वॉलपेपर, उद्धरण, व्यंजनों, फोटो ब्लॉग आदि
पहले $ 100,000 उल्लेख किया है एक साल का मतलब है कि आप $ 274 एक दिन अर्जित किया है। अपने औसत CPC $ 0.25 है तो आप 1,00,000 / 0.25 = 400,000 एक वर्ष क्लिक करता है (या लगभग 1,000 एक दिन क्लिक करता है) गूगल ऐडसेंस से $ 100,000 एक वर्ष कमाने की जरूरत है। यह मानते हुए कि अपने पृष्ठ सीटीआर 1% है तुम लगभग 100,000 जरूरत पृष्ठ पर एक दिन के विचार।
अब, हम कहते हैं कि अपने "बाउंस दर चलो" (इसे अपनी वेबसाइट पर दर्शक है कि एक पृष्ठ दृश्य से मिलकर की अनुमानित प्रतिशत है) 100% है। इसका मतलब है कि आप 100,000 अद्वितीय आगंतुकों को एक दिन में ही जरूरत उत्पन्न करने के लिए 1,00,000 पेज को एक दिन के विचार।
संक्षेप में, आप (1% की एक सीटीआर और $ 0.25 की सीपीसी) के साथ $ 100,000 अकेले गूगल ऐडसेंस से एक साल बनाने के लिए 100,000 आगंतुकों को एक दिन की जरूरत है।

गूगल ऐडसेंस शब्दावली

पृष्ठ दृश्य
एक पृष्ठ दृश्य क्या गूगल अपनी रिपोर्ट में हर बार एक उपयोगकर्ता एक पेज गूगल विज्ञापन प्रदर्शित में विचार मायने रखता है। हम एक पृष्ठ का मानना ​​है कि पेज पर प्रदर्शित विज्ञापनों की संख्या की परवाह किए बिना गिनती होगी।
उदाहरण के लिए, यदि आप एक पेज तीन विज्ञापन इकाइयों को प्रदर्शित किया है और यह दो बार देखी है, तो आप दो पृष्ठ विचारों उत्पन्न होगा।

क्लिक्स
जब कोई उपयोगकर्ता एक विज्ञापन पर क्लिक करता है मानक सामग्री विज्ञापनों के लिए, गूगल एक क्लिक में गिना जाता है।

जब कोई उपयोगकर्ता विज्ञापन के पृष्ठ पर एक विज्ञापन पर क्लिक करता है, लिंक इकाई में एक कड़ी चयन करने के बाद कड़ी इकाइयों के लिए, गूगल एक क्लिक में गिना जाता है।

दर के माध्यम से पेज पर क्लिक करें (पृष्ठ सीटीआर)
पेज पर क्लिक करें दर के माध्यम से (सीटीआर) के छापों या पृष्ठ विचारों की संख्या है कि आप प्राप्त किया है से विभाजित विज्ञापन क्लिक की संख्या है।
पृष्ठ सीटीआर = क्लिक / पृष्ठ दृश्य
उदाहरण के लिए, यदि आप में से 100 पृष्ठ दृश्य 5 क्लिक प्राप्त किया, फिर अपने पृष्ठ सीटीआर 5% होगा। (5/100 * 100 = 5%)

कॉस्ट पर क्लिक (सीपीसी)
लागत प्रति क्लिक (सीपीसी) राशि है जो आप हर बार एक उपयोगकर्ता आपके विज्ञापन पर क्लिक कमा रहा है। किसी भी विज्ञापन के लिए सीपीसी विज्ञापनदाता द्वारा निर्धारित किया जाता है; कुछ विज्ञापनदाताओं वे क्या विज्ञापन कर रहे हैं पर निर्भर करता है दूसरों की तुलना में प्रति क्लिक अधिक भुगतान करने के लिए, तैयार हो सकता है।

पृष्ठ राजस्व प्रति हज़ार इंप्रेशन (पृष्ठ आरपीएम)
पृष्ठ राजस्व प्रति हज़ार इंप्रेशन (आरपीएम) आप प्राप्त पृष्ठ विचारों की संख्या से अपनी अनुमानित आय विभाजित है, तो 1000 से गुणा करके गणना की है।
पृष्ठ आरपीएम = (अनुमानित आय / पृष्ठ दृश्य संख्या) * 1,000
उदाहरण के लिए, यदि आप 25 पृष्ठ विचारों से एक अनुमान के अनुसार $ 0.15 अर्जित किया है, तो अपने पेज आरपीएम के बराबर होगा ($ 0.15 / 25) * 1000, या $ 6.00।

अनुमानित आय
आपका खाते की शेष राशि (या आय) चयनित समयावधि के लिए।
लेकिन आप ऐडसेंस का उपयोग कर अकेले नहीं कर रहे हैं अपनी वेबसाइट धातु के सिक्के करने के लिए, है ना? आप सीधे बैनर विज्ञापन, में पाठ विज्ञापन, सीपीएम विज्ञापन, प्रायोजित लिंक्स, सहबद्ध विपणन, आदि की बिक्री से अधिक पैसे कमा सकते हैं

प्रति छाप (सीपीएम) विज्ञापन की लागत
तो हम कहते हैं कि आप सीधे बैनर विज्ञापन बेच रहे हैं और यह भी सीपीएम विज्ञापन जो फिर से अपनी वेबसाइट धातु के सिक्के करने के लिए एक प्रभावी तरीका है बेच रही है चलो।

सीपीएम विज्ञापन क्या हैं?
सीपीएम (प्रति सहस्र लागत) 1,000 छापों के अनुसार लागत के लिए खड़ा है। सीपीएम नेटवर्क हर 1,000 छापों आप उत्पन्न करने के लिए भुगतान करता है। एक सीपीएम विज्ञापन नेटवर्क आप $ 1 सीपीएम का भुगतान किया जाता है, तो इसका मतलब है कि वे आप $ 1 हर 1,000 पृष्ठ विचारों आप उत्पन्न करने के लिए भुगतान कर रहे हैं।
सीपीएम नेटवर्क कमाई पूरी तरह से अपने यातायात की गुणवत्ता पर निर्भर करते हैं, लेकिन आप कहीं के बीच $ 1 उम्मीद कर सकते हैं - $ 3 प्रति 1,000 छापों। सीपीएम नेटवर्क से $ 300 एक दिन - तो, ​​आप पैदा करता है, तो 1,00,000 पेज एक दिन तो आप $ 100 कर सकते हैं विचार। फिर, आप कमा सकते हैं $ 100 - $ 300 (या शायद उससे भी ज्यादा) एक दिन के बैनर विज्ञापन विज्ञापनदाताओं को सीधे बेच कर।
अब, आप 3 विज्ञापन नेटवर्क से $ 300 प्रत्येक कमाई कर रहे हैं के रूप में तीन में यातायात विभाजित कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप 1,00,000 / 3 = 33,333 अद्वितीय आगंतुकों (100% की उछाल दर) के साथ एक दिन की जरूरत लगभग $ 274 / दिन बनाने के लिए।

फिर, अगर आप एक अधिकार ब्लॉग है तो अपने उछाल दर 100% कभी नहीं होगा। उस मामले में आप 1.5 प्रति उपयोगकर्ता के एक औसत पृष्ठ को देखने की उम्मीद कर सकते हैं। इसका मतलब है कि लैंडिंग पेज से अपने दर्शकों के लिए बाहर निकलें और दूसरों का 50% अपनी वेबसाइट पर एक से अधिक पृष्ठ पर जाएँ।
सब सब में, आप लगभग 20,000 दर्शकों के लिए एक दिन की जरूरत 30,000 पृष्ठ विचारों को उत्पन्न करने के लिए और यह $ 274 एक दिन जो विज्ञापन राजस्व में $ 100,000 एक वर्ष के लिए अनुवाद कमा सकते हैं।
एक छोटे से अधिक है कि $ 100,000 / वर्ष के लक्ष्य तक पहुँचने में मदद की आवश्यकता है? समीकरण में रूप में अच्छी तरह से संबद्ध कार्यक्रम से कमीशन जोड़ें और तुम बहुत कम यातायात के साथ कि $ 100,000 लक्ष्य हिट कर सकते हैं।
वास्तव में, 2008 में मैं सहबद्ध विपणन के साथ कम से कम 200 दैनिक अद्वितीय आगंतुकों से $ 200 + एक दिन औसत था। यह संभव हो गया था यह यातायात गुणवत्ता और नहीं यातायात मात्रा के बारे में सब है जब यह सहबद्ध विपणन के लिए आता है।

गूगल ऐडसेंस अनुकूलन करने के लिए कैसे
आप कई मायनों में अपने ऐडसेंस विज्ञापन अनुकूलन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप पता लगाने के लिए जो विज्ञापन प्रारूप में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है केवल, छवि विज्ञापन, केवल पाठ और छवि विज्ञापनों पाठ विज्ञापनों की कोशिश कर सकते हैं।

गूगल 728 x 90, 336 x 280, 300 x 250, और 160 x 600 की तरह विस्तृत विज्ञापन प्रारूपों के रूप में वे अधिक विज्ञापनदाता मैत्रीपूर्ण रहे हैं की सिफारिश की।

आप की सिफारिश की विज्ञापन प्रारूपों का उपयोग करते हैं, आपके ऐडसेंस विज्ञापन बढ़ती प्रतिस्पर्धा की वजह से अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। क्यूं कर? क्योंकि ऐडसेंस द्वारा सिफारिश विज्ञापन प्रारूपों सबसे लोकप्रिय विज्ञापन प्रारूपों और इसलिए कर रहे हैं लगभग सभी विज्ञापनदाता उन विज्ञापन प्रारूपों को लक्षित किया जाना चाहिए।

इसलिए यह प्रतियोगिता स्वाभाविक रूप से बढ़ जाती है और गूगल अपनी वेबसाइट पर सबसे अधिक भुगतान विज्ञापन प्रदर्शित किया जाएगा। लेकिन यह भी एक अच्छा विचार गूगल अब (उत्तरदायी विज्ञापन इकाइयों सहित) विज्ञापन प्रारूपों के एक किस्म की पेशकश कर रहा है के रूप में विभिन्न विज्ञापन प्रारूपों की कोशिश करने के लिए है।

मैं सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले विज्ञापन प्रारूपों पता लगाने के लिए अपनी वेबसाइट पर ए / बी परीक्षण की सिफारिश करेंगे। की तरह, तुम ए / बी परीक्षण विभिन्न प्रकार के विज्ञापन, विज्ञापन प्रारूपों, विज्ञापन रंग कोशिश कर रहा द्वारा अपने विज्ञापनों (ऊपर और नीचे गुना) अपनी वेबसाइट पर विभिन्न वर्गों में रखकर पता लगाने के लिए जो सबसे अच्छा स्थिति सीटीआर पेशकश कर रहा है क्या कर सकते हैं, और उसके बाद )।
लेकिन क्या आपके ऐडसेंस आय कम कर रहे हैं, तो भले ही आप अच्छा सीटीआर है? उस मामले में, मैं विज्ञापन नियंत्रण की सिफारिश हालांकि गूगल उल्लेख किया है कि किसी भी विज्ञापन अवरुद्ध हमारे संभावित आय कम हो जाएगा होगा।

गूगल का कहना है:
यह एक मिथक है कि छानने के विज्ञापन 'कम भुगतान विज्ञापन के प्रदर्शित होने से रोका जा सकता है, तो हमेशा की तरह, हम अनुशंसा करते हैं केवल उन विज्ञापनों है कि आपको लगता है अपने उपयोगकर्ताओं के लिए अनुपयुक्त हैं अवरुद्ध।
अंत में, आप अपनी वेबसाइट / ब्लॉग के लिए एक ऐडसेंस अनुकूल टेम्पलेट का उपयोग करके ऐडसेंस क्लिक-थ्रू-दर tweak कर सकते हैं। लेकिन यकीन है कि आपकी वेबसाइट पर विज्ञापन भारी के रूप में यह एक नकारात्मक तरीके से उपयोगकर्ता अनुभव असर होगा नहीं है।
और हमेशा की तरह, तुम कमाल सामग्री बनाने के लिए और अधिक यातायात ड्राइविंग इतना है कि यह अपने गूगल ऐडसेंस आय (और अपने विज्ञापन राजस्व) स्वाभाविक रूप से बढ़ जाती है पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

बोनस
मैं हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट है कि अनिवार्य रूप से इस विषय की एक रिवर्स था प्रकाशित किया है। यह क्या अपने यातायात और आय लक्ष्य (1,000,000 प्रिव्यू के एक यातायात लक्ष्य और $ 3,000 प्रति माह की आय के लक्ष्य को संभालने) हिट करने के लिए ले जाता है के बारे में मूल रूप से है।
मैं इस विषय में subcategorized है:

कितना यातायात करता है
अपने ब्लॉग विज्ञापन राजस्व में $ 36,000 प्रति वर्ष बनाने की जरूरत है - आपको बताता है कि कितने प्रिव्यू असली मामले के अध्ययन के आधार पर प्रति वर्ष विज्ञापन राजस्व में $ 36,000 (जो है $ 3,000 x 12) (सहबद्ध आय आप के लिए एक बोनस होगा) उत्पन्न करने के लिए आवश्यक हैं और examples.How कई ब्लॉग पोस्ट आप प्रति माह एक लाख पृष्ठ दृश्य उत्पन्न करने की जरूरत है - आप बताता है कि कैसे कई ब्लॉग पोस्ट अपनी वेबसाइट प्रति month.How पैसे आप सामग्री के विपणन में निवेश करना चाहिए एक लाख पृष्ठ दृश्य उत्पन्न करने के लिए एक लाख प्रिव्यू उत्पन्न करने के लिए आवश्यकता हो सकती है - प्रति माह आपको बताता है कि कितना पैसा आप अपने यातायात लक्ष्य हिट करने के लिए हालांकि यह एक मामला-दर-मामला basis.How लांग यह अपने यातायात लक्ष्य तक पहुँचने के लिए ले करता है पर अलग सामग्री के निर्माण में निवेश करना चाहिए - आपको बताता है कि कितना समय अपनी वेबसाइट होगा एक मामले study.In दूसरे शब्दों के रूप में अपने ब्लॉग का उपयोग कर अपने यातायात लक्ष्य हिट करने के लिए ले, यह डिकोड करने के लिए लिखा है: कितने पैसे आप सामग्री के विपणन में निवेश करना चाहिए 1,000,000 पृष्ठदृश्य उत्पन्न करने के लिए और $ 3,000 प्रति MonthHere तुम जाओ: क्या यह उत्पन्न करने के लिए ले करता है 1,000,000 पृष्ठदृश्य & $ 3,000 से प्रति MonthIt के एक होमवर्क है कि मैं एक लक्ष्य यहाँ से मेरे ब्लॉग 5x के यातायात में वृद्धि करने के साथ किया था का नतीजा है। इसलिए, यह विशुद्ध रूप से लिखा है मेरे अपने यातायात अंतर्दृष्टि के साथ साथ कुछ मामलों का अध्ययन और विभिन्न niches.There का हर मौका में विभिन्न ब्लॉगों के यातायात की संख्या के आधार पर वास्तविक आंकड़े अपने ब्लॉग के लिए लागू एक बहुत खदान से अलग हो सकता है। कहने की जरूरत नहीं, यह अंततः अपनी वेबसाइट के आला, अधिकार, और विपणन efforts.Also पर निर्भर करता है, अपने अंतिम आय के स्तर बहुत अधिक या आंकड़े कि मैं के रूप में फिर से उल्लेख किया है की तुलना में कम हो सकता है, यह अपनी वेबसाइट और उसकी विभिन्न मीट्रिक पर निर्भर करता है ।

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