व्यापार के लिए सामाजिक मीडिया के 5 लाभ

व्यापार के लिए सामाजिक मीडिया के 5 लाभ
और सक्रिय सामाजिक मीडिया खातों 2 अरब से अधिक उनमें से - जल्दी 2017 के रूप में, वहाँ 3 अरब से अधिक इंटरनेट उपयोगकर्ताओं रहे हैं। लोकप्रिय सामाजिक प्लेटफार्मों विपणन दिग्गजों और प्रस्ताव लाभ है कि सोशल मीडिया के कारोबार के लिए अनिवार्य बना दिया बन गए हैं। यहां व्यापार के लिए सामाजिक मीडिया के शीर्ष 5 लाभ कर रहे हैं:

1. लाभ मूल्यवान ग्राहक अंतर्दृष्टि
सोशल मीडिया वास्तविक समय में अपने ग्राहकों के बारे में डेटा की एक बड़ी राशि उत्पन्न करता है। हर दिन 500 मिलियन से अधिक ट्वीट्स, फेसबुक पर 4.5 अरब पसंद है, और 95 लाख तस्वीरें और वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड कर रहे हैं। इन चौंका देने वाला संख्या के पीछे अपने ग्राहकों को, जो वे कर रहे हैं, वे क्या पसंद है, और कैसे वे अपने ब्रांड के बारे में लग रहा है के बारे में जानकारी का खजाना है।
मूल्यवान ग्राहक अंतर्दृष्टि लाभ
दैनिक सक्रिय भागीदारी और सामाजिक सुनने के माध्यम से, आप प्रासंगिक ग्राहक डेटा इकट्ठा होते हैं और उस जानकारी का उपयोग होशियार व्यापार निर्णय करने के लिए कर सकते हैं। आप वास्तविक समय-अनुमति देता है आप ग्राहक भावना गेज करने में अपने सभी सामाजिक नेटवर्क भर में जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं, अपने ब्रांड के आसपास हो रहा बातचीत मिल जाए, और वास्तविक समय रिपोर्ट चलाते हैं।

2. वृद्धि ब्रांड जागरूकता और वफादारी
आप सोशल मीडिया पर एक उपस्थिति है, तो आप इसे आसानी से अपने ग्राहकों को खोजने और सामाजिक पर आप के साथ कनेक्ट करने के लिए कर रहे हैं। और सामाजिक पर अपने ग्राहकों के साथ जोड़ने के द्वारा, शोध से पता चलता है कि आप अधिक ग्राहक बनाए रखने और ब्रांड के प्रति वफादारी को बढ़ाने की संभावना हो।
सोशल मीडिया केवल सामाजिक नेटवर्क पर ब्रांड जागरूकता के साथ मदद नहीं करता है, लेकिन यह भी अपनी वेबसाइट पर यातायात बढ़ जाती है। इसके अलावा, अधिक सामाजिक मीडिया के शेयर आप प्राप्त करते हैं, उच्च अपने खोज रैंकिंग हो जाएगा।
अध्ययनों से यह भी पता चला है कि अपने ग्राहकों के अधिकांश आप सोशल मीडिया पर होने की उम्मीद है। उपभोक्ताओं का प्रतिशत 67 से अधिक अब ग्राहक सेवा के लिए सोशल मीडिया के पास जाओ। वे तेजी से प्रतिक्रिया समय और 24/7 समर्थन और कंपनियों है कि बाहर जीतने देने की उम्मीद है। एबरडीन समूह द्वारा एक अध्ययन से पता चलता है कि सामाजिक ग्राहक सेवा में संलग्न कंपनियों बहुत बड़ा वार्षिक वित्तीय लाभ (7.5 प्रतिशत YOY विकास) के बिना (2.9 प्रतिशत) उन बनाम देखते हैं।

3. अधिक बिक्री उत्पन्न
सोशल मीडिया नियमित बातचीत और समय पर ग्राहक सेवा के माध्यम से बिक्री और ग्राहक प्रतिधारण बढ़ जाती है। अनुसंधान संस्थान MHI नेटवर्किंग से 2015 बिक्री उत्तम आचरण अध्ययन में, विश्व स्तरीय कंपनियों महत्वपूर्ण निर्णय निर्माताओं और नए कारोबार के अवसरों की पहचान करने के लिए सबसे प्रभावी तरीका के रूप में सामाजिक मीडिया मूल्यांकन किया गया। 2015 में सामाजिक बेचना के राज्य में, कंपनियों है कि सोशल मीडिया पर बेचने में लगे हुए का लगभग 75 प्रतिशत 12 महीनों में बिक्री में वृद्धि की सूचना दी।
हालांकि, एक महत्वपूर्ण चेतावनी है कि सामाजिक मीडिया सिर्फ सामाजिक पर आपकी कंपनी की बिक्री पिच नष्ट बारे में नहीं है, यह जहाँ आप अपने ग्राहकों के साथ संबंधों को समृद्ध करने का अवसर है एक दो तरह से चैनल है। उदाहरण के लिए, सामाजिक मीडिया पर्यटन ब्रांडों यात्रियों के साथ बातचीत बनाने के लिए, के दौरान की अनुमति देता है इसलिए, इससे पहले कि ग्राहकों के साथ संबंधों का निर्माण, और उसके बाद वे कंपनी के साथ एक यात्रा बुक कराया है। ब्रांडों और ग्राहकों के बीच सोशल मीडिया वार्ता के इस तरह के कुछ पारंपरिक विज्ञापन प्राप्त नहीं कर सकता है।

4. सामग्री साझा करना और अधिक प्रभावी ढंग
अतीत में, विपणक अपनी सामग्री सुनिश्चित करने की चुनौती कम से कम समय में ग्राहकों तक पहुँच सामना करना पड़ा। सामाजिक मीडिया की मदद से, विशेष रूप से जब वह अपने व्यापार के बारे में सामग्री साझा करने के लिए आता है, तुम सब करने की जरूरत है अपने ब्रांड के सामाजिक नेटवर्क पर साझा है। यह केवल सामाजिक मीडिया पर अपने जैविक पहुंच पर लागू नहीं होता है, लेकिन करने के लिए भी सोशल मीडिया का भुगतान किया।
सामाजिक विज्ञापन के लिए एक सस्ता तरीका है आपके व्यवसाय को बढ़ावा देने और सामग्री वितरित करने के लिए कर रहे हैं। उन्होंने यह भी लक्षित करने के लिए विकल्पों इतनी है कि आप सही दर्शकों तक पहुँच सकते हैं शक्तिशाली प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, आप लिंक्डइन पर एक विज्ञापन अभियान चलाने के लिए, आप कर सकते हैं स्थान, कंपनी, नौकरी शीर्षक, लिंग, उम्र और सूची से खंड पर चला जाता है। यदि आप एक Facebook विज्ञापन चल रहे हैं, तो आप स्थान, जनसांख्यिकी, हितों, व्यवहार, और कनेक्शन पर आधारित लक्ष्य कर सकते हैं। आप ट्रैक और वास्तविक समय में अपने सामाजिक विज्ञापनों के प्रदर्शन को मापने कर सकते हैं।
भू-लक्ष्यीकरण, विशेष रूप से, एक विशिष्ट उनके स्थान पर आधारित दर्शकों के लिए अपने संदेश भेजने के लिए एक प्रभावी तरीका है। आप विशिष्ट देशों में अनुयायियों के लिए ट्विटर संदेशों लक्ष्य, या भौगोलिक और जनसांख्यिकीय मापदंडों के आधार पर विशिष्ट समूहों के लिए फेसबुक और लिंक्डइन कंपनी पन्नों से संदेश भेज सकते हैं।

5. अपने प्रतियोगियों क्या कर रहे हैं पता लगाओ
सोशल मीडिया की निगरानी के साथ आप अपने प्रतिस्पर्धियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी हासिल कर सकते हैं। इंटेल के इस तरह आप उनमें से आगे रहने के लिए सामरिक व्यापार निर्णय लेने के लिए अनुमति देगा। आप उद्योग खोजशब्दों की निगरानी के लिए खोज धाराओं बना सकते हैं और अपने प्रतिद्वन्द्वियों के नाम और उत्पादों का उल्लेख कर सकते हैं। आपकी खोज के परिणाम के आधार पर, आप अपने व्यापार में सुधार उत्पाद वृद्धि, सेवा, या सामग्री है कि वे लापता हो सकता है की पेशकश कर सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

तितली के जीवन चक्र

मेंढक के जीवन चक्र